Type to search

Russia Ukraine War : रूस ने पूर्वी यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत : रिपोर्ट

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia Ukraine War : रूस ने पूर्वी यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर दागे रॉकेट, 35 लोगों की मौत : रिपोर्ट

Share

रूस और यूक्रेन के बीच जारी महायुद्ध का आज 44वां दिन है. तमाम तरह की प्रतिबंधों के बावजूद यूक्रेन में तबाही मचाने से बाज नहीं आ रहा है, आज यानी शुक्रवार को रूस की तरफ से यूक्रेन के पूर्वी शहर क्रामाटोर्स्क में एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया गया. इस रॉकेट हमले में कम से कम 35 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. हादसे के बाद बचाव दल ने ये जानकारी दी है, जिसके मुताबिक रेलवे स्टेशन पर रूसी हमला किया गया है जिसमें लोगों की लाशें बिछ गई हैं.

यूक्रेन के रेलवे प्रमुख ने बताया कि नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे रेलवे स्टेशन पर अचानक रॉकेट से हमले हुआ है और इस हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. दोनेस्त्क क्षेत्र के गवर्नर ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘रॉकेट हमले के वक्त हजारों नागरिक, वहां से जाने का इंतजार करते हुए रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे.’

रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के शहरों पर हमले कर रहे हैं, जिससे कई शहर तबाह हो गए हैं. बूचा शहर में हुए नरसंहार की खबरों के बाद रूस की काफी निंदा की गई थी और उसपर और कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद रूस यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है औऱ जान-माल को नुकसान पहुंचा रहा है. वहीं ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने नए अपडेट में घोषणा की है कि रूस की सेना उत्तरी यूक्रेन से बेलारूस और रूस की तरफ से पूरी तरह से हट गई है. बीबीसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि उत्तर में कीव के आसपास के क्षेत्र से अपनी सेना वापस लेने के बाद रूस अब पूर्वी यूक्रेन पर कब्जा करना चाहता है.

Russia Ukraine War: Russia fired rockets at railway station in eastern Ukraine, killing 35: report

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *