Type to search

Russia-Ukraine War : कीव पर रूस का बड़ा हवाई हमला, अब तक 498 रुसी सैनिकों की मौत

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia-Ukraine War : कीव पर रूस का बड़ा हवाई हमला, अब तक 498 रुसी सैनिकों की मौत

Share

कीव – रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग और तेज हो चुकी है. अभी तक रूस कीव पर अपना कब्जा तो नहीं जमा पाया है, लेकिन उसके हमले और सैन्य कार्रवाई और ज्यादा घातक होती जा रही है. बुधवार को भी यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के पास बड़ा धमाका हुआ है. बताया गया है कि रूसी सेना ने मिसाइल स्ट्राइक के जरिए ये हमला किया है.

अभी तक किसी के घायल होने की या फिर नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन इस धमाके की पुष्टि कर दी गई है. पिछले दो दिनों से रूसी सेना द्वारा लगातार हमले किए जा रहे हैं. यूक्रेन के कई इलाकों में बमबारी के जरिए इमारतों को खंडर में तब्दील कर दिया गया है. रूस की पूरी कोशिश है कि आने वाले दिनों में यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा जमाया जाए. लेकिन अमेरिका की माने तो अभी तक रूस इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाया है. उसकी सेना की उपस्थिति जरूर पहले से ज्यादा है, लेकिन अभी भी यूक्रेन का एयरस्पेस काम कर रहा है, रूसी सैनिक को भी यूक्रेन के नागरिकों का हर मोड़ पर सामना करना पड़ रहा है.

इधर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन की जनता के नाम संदेश दिया है. कहा गया है कि सभी घुसपैठियों को समझना चाहिए उनको यहां कुछ नहीं मिलेगा. किसी को जीत हासिल नहीं होगी. चाहे वे ज्यादा उपकरणों और लोगों के साथ आ जाएं, इससे कुछ नहीं बदलेगा. वे हर जगह हारेंगे. रूसी सेना ने दावा किया है कि यूक्रेन के Kherson शहर पर उनका कब्जा हो गया है. वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन का दावा है कि 2 मार्च को उन्होंने रूस के 3 प्लेन और 2 हेलिकॉप्टर मार गिराए. अब तक 498 रुसी सैनिकों की मौत हुई है।

Russia-Ukraine War: Russia’s major air raid on Kyiv, 498 Russian soldiers killed so far

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *