Type to search

Russia-Ukraine War : रुसी बम से दहला यूक्रेन, 19 इलाकों में एयर रेड अलर्ट, लगातार बज रहे साइरन

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia-Ukraine War : रुसी बम से दहला यूक्रेन, 19 इलाकों में एयर रेड अलर्ट, लगातार बज रहे साइरन

Share

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज 19वां दिन है. लेकिन, हालात सुधरते नहीं दिखाई दे रहे हैं. रविवार को रूस ने पश्चिमी यूक्रेन में स्थित मिलिट्री ट्रेनिंग बैस पर मिसाइल अटैक किया. रूस ने इसमें 180 विदेशी लड़ाकों की मौत का दावा किया है. रूस का दावा है कि उसने यूक्रेन के सैन्य ठिकाने पर 30 से ज्यादा मिसाइल बरसाईं. हालांकि, यूक्रेन ने इससे अलग दावा किया है. यूक्रेन का कहना है कि इस हमले में 35 लोगों की मौत हुई है.

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूक्रेन के खारकीव शहर में रूसी सेना की भारी बमबारी जारी है. इससे पहले जानकारी मिली थी कि यूक्रेन के 24 में से 19 इलाकों में एयर रेड अलर्ट जारी है. यूक्रेन पर रूस की सेना के हवाई हमले हो रहे हैं. 24 में 19 इलाकों में एयर रेड अलर्ट जारी है. जंग के बीच यूक्रेन का दावा है कि उसने 13 मार्च को रूसी सेना के 4 प्लेन और 3 हेलिकॉप्टर मार गिराये हैं. कहा गया कि ये अटैक एंटी एयर क्राफ्ट मिसाइल से किया गया था.

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में अब तक 596 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है. संयुक्त राष्ट्र ने ये जानकारी साझा की है. UN के मानव अधिकार ऑफिस ने कहा कि इस युद्ध में अब तक यूक्रेन के 596 आम नागरिकों की मौत हो चुकी है. वहीं, 1,067 लोग अब तक घायल हुए हैं.


Russia-Ukraine War: Ukraine stunned by Russian bombs, air raid alert in 19 areas, sirens ringing continuously

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *