Type to search

रूस का हर तरफ से हो रहा विरोध, बर्लिन में 1 लाख लोगों ने निकाला मार्च

जरुर पढ़ें दुनिया देश

रूस का हर तरफ से हो रहा विरोध, बर्लिन में 1 लाख लोगों ने निकाला मार्च

Share

नई दिल्ली – यूक्रेन पर रूस के हमले के विरोध में बर्लिन में लगभग एक लाख लोगों ने प्रदर्शन किया. पुलिस ने बताया कि मध्य बर्लिन में ब्रैंडनबर्ग गेट के आसपास भारी संख्या में लोग एकत्र हुए हैं और उन्हें अतिरिक्त जगह मुहैया कराई जा रही है. इसने कहा कि रविवार को हुआ प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा और इसमें बच्चों समेत परिवारों ने भाग लिया और लोगों ने यूक्रेन के समर्थन में पीले और नीले झंडे लहराए.

कुछ लोगों ने इस दौरान “यूक्रेन छोड़ो”, “पुतिन जाओ-इलाज कराओ और यूक्रेन और दुनिया को शांत रहने दो” लिखी हुई तख्तियां प्रदर्शित कीं. पुलिस ने कहा कि रविवार को बर्लिन में एक यूक्रेन एकजुटता मार्च में 100,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया, कई प्रदर्शनकारियों ने यूक्रेन के झंडे के नीले और पीले रंग के कपड़े पहने.

रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन पर रूस के हमले गुरुवार (24 जनवरी) से लगातार जारी हैं. यूक्रेन के मुताबिक, इन हमलों में अब तक 198 नागरिकों की मौत हो गई. यूक्रेन पर हमले को लेकर दुनियाभर में रूस का विरोध हो रहा है. इसी बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कलेवा ने प्रदर्शनकारियों की फोटो शेयर करते हुए लिखा, हम सभी को रूस पर तब तक दबाव बनाते रहना चाहिए जब तक कि रूस की सेना यूक्रेन से बाहर नहीं हो जाती. प्रदर्शनकारियों के हाथ में ‘Stop the War’ (युद्ध बंद करो), Putin’s last war (पुतिन का आखिरी युद्ध), ‘We stand with Ukraine’ (हम यूक्रेन के साथ खड़े हैं) जैसे प्लेकार्ड थे.

उधर, ब्रिटेन के अलग अलग हिस्सों में रूस के हमले के विरोध में विरोध प्रदर्शन हुआ. लंदन में रूसी दूतावास के सामने सैकड़ों प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए. इसके अलावा लंदन के डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर और मैनचेस्टर और एडिनबर्ग में भी विरोध प्रदर्शन हुए.

Russia’s protest from all sides, 1 lakh people marched in Berlin

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *