Type to search

रामायण एक्सप्रेस में वेटर्स को भगवा पोशाक में देख संत नाराज, रेलवे ने तुरंत बदला फैसला

जरुर पढ़ें देश

रामायण एक्सप्रेस में वेटर्स को भगवा पोशाक में देख संत नाराज, रेलवे ने तुरंत बदला फैसला

Share

रामायण एक्सप्रेस में सर्विस स्टाफ द्वारा भगवा रंग की वर्दी पहनने को लेकर उठे विवाद के बाद रेलवे को तत्काल फैसला लेना पड़ा है। रेलवे ने रामायण एक्सप्रेस के वेटर के पहने भगवा पोशाक को बदल दिया है। संत समाज द्वारा विरोध किये जाने ले बाद भारतीय रेलवे ने तत्काल कार्रवाई करते हुए रामायण एक्सप्रेस के सर्विस स्टाफ के ड्रेस कोड में बदलाव किया है। अब सर्विस स्टाफ प्रोफेशनल ड्रेस में ही दिखाई देगा। रेलवे ने इसके लिए माफ़ी भी मांगी है।

रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में खाना परोसने वाले वेटर्स की पोशाक पर उज्जैन के संतों ने कड़ी आपत्ति जताई थी। इस पर नाराजगी जताते हुए संतों ने रेल मंत्री अश्विन वैष्णव को पत्र लिखकर वेटरों की पोशाक तत्काल बदलने की मांग की थी और कहा था कि अगर उनकी पोशाक नहीं बदली गई तो वे रामायण एक्सप्रेस नहीं चलने देंगे. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक वेटर को ट्रेन में संत के वेश में खाना परोसते हुए देखा गया था।

उज्जैन अखाड़ा परिषद के पूर्व महासचिव ने उठाई आपत्ति
इस संबंध में उज्जैन की अखाड़ा परिषद के पूर्व महासचिव अवधेशपुरी महाराज ने रेल मंत्री अश्विन वैष्णव को पत्र लिखकर कड़ी आपत्ति जताई है. उन्होंने वेटरों की पोशाक तत्काल बदलने की मांग की। उन्हें यह भी चेतावनी दी गई थी कि अगर उनकी पोशाक नहीं बदली गई तो रामायण सर्किट ट्रेन नहीं चलने दी जाएगी।

Saints angry seeing waiters in saffron dress in Ramayana Express, railways immediately changed their decision

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *