Type to search

खतरे में समाजवादी पार्टी की मान्यता! SC में दाखिल की गई जनहित याचिका

जरुर पढ़ें देश राजनीति

खतरे में समाजवादी पार्टी की मान्यता! SC में दाखिल की गई जनहित याचिका

Share

समाजवादी पार्टी की मान्यता खतरे में पड़ सकती है. पार्टी की मान्यता समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. ये याचिका बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्वनी कुमार उपाध्याय ने दायर की है. याचिका में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी ने कैराना में एक गैंगस्टर नाहिद हसन को टिकट देकर सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश का उल्लंघन किया है.

बता दें कि फरवरी 2021 में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां तबस्सुम और 38 अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके बाद से वह फरार चल रहे थे. शनिवार को गैंगस्टर एक्ट में फरार चल रहे सपा विधायक नासिर हसन ने कैराना कोर्ट में सरेंडर किया था. नाहिद की मां तबस्सुम इसी क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं. पिछले साल जनवरी में हसन ने कोर्ट में सरेंडर किया था. इसके बाद वो करीब एक महीने तक जेल में रहे थे. बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

इस साल जनवरी में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां तबस्सुम और 38 अन्य लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके बाद वो एक बार फिर फरार हो गए. लेकिन शनिवार को सरेंडर कर हर किसी को हैरान कर दिया.

Samajwadi Party’s recognition in danger! Public interest litigation filed in SC

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *