Type to search

सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

जरुर पढ़ें देश

सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ी

Share on:

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की मंगलवार को मनी लांड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है. वहीं, उनकी पत्नी पूनम जैन को दिल्ली की राउज एवेन्यू की स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट से राहत मिली है. कोर्ट ने पूनम जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक लाख रुपए के मुचलके पर नियमित जमानत दी है.

वहीं, सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर 27 अगस्त को होगी सुनवाई. कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी अजीत, सुनील को भी नियमित जमानत दी है. वहीं, मामले में अन्य आरोपी वैभव और अंकुश जैन की जमानत अर्जी पर भी 27 को ही सुनवाई होगी. आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन ने नई जमानत याचिका दाखिल की थी. जिसकी आज सुनवाई हुई. सत्येंद्र जैन को पेशी के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू की स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट में पेश किया गया. जिसमें जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई और पत्नी पूनम को नियमित जमानत मिली है.

सत्येंद्र जैन की ओर से कोर्ट में पेश वकील एन हरी हरन ने कहा था कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ जमानत अर्जी दाखिल किए जाने के बाद सीआरपीसी की धारा 208 के तहत दस्तावेजों का एक नया सेट दायर किया गया. दस्तावेजों की अलग से आपूर्ती की गई. इसे देखते हुए मामले में पहले से दाखिल अर्जी को वापस लेने की अनुमति दी जाए, ताकि वो नई जमानत अर्जी दाखिल कर सकें.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से ही सत्येंद्र जैन जेल में बंद हैं. मामले में सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी समेत 6 आरोपियों और 4 कंपनियां के खिलाफ चार्जशीट दाखिल है. कोर्ट ने मामले में आरोपी अजीत कुमार जैन और सुनील कुमार जैन को नियमित जमानत दे दी है.

Satyendra Jain’s judicial custody extended

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *