Type to search

SBI Alert: 5 घंटे बंद रहेंगी SBI की नेट बैंकिंग

कारोबार देश

SBI Alert: 5 घंटे बंद रहेंगी SBI की नेट बैंकिंग

Share
SBI Alert

SBI के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है क्योंकि इस बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज कल रात 5 घंटे के लिए बंद रहेंगी. एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग सर्विस ग्राहकों के लिए शनिवार-रविवार की रात के 11.30 बजे से सुबह के 4.30 बजे तक उपलब्ध नहीं हो पाएंगी. लिहाजा 11 दिसंबर की मध्यरात्रि से पहले ही आप अपने ऑनलाइन बैंकिंग के कामों को कर लें वर्ना इस दौरान उन्हें नहीं करा पाएंगे. एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग यूज करने वाले कस्टमर्स को जानना चाहिए कि ये बैंक के टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के लिए किया जा रहा है.

यानि की SBI के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, योनो (Yono), योनो लाइट (Yono Light), यूपीआई (UPI) और मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) का भी इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने कस्टमर्स को इसके बारे में ट्वीट कर आधिकारिक रूप से जानकारी दी हैं. बैंक ने अपने ग्राहकों से आग्रह किया है कि वो इस आंशिक परेशानी को सहन कर लें क्योंकि इसके जरिए बैंक बेहतर बैंकिंग अनुभव को मुहैया कराने के लिए प्रयास कर रहा है.

SBI ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इन सेवाओं के बंद रहने की वजह, मेंटिनेंस का काम है. देश के सबसे बड़े बैंक SBI की इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल 1.9 करोड़ लोग करते हैं. वहीं Yono पर रजिस्टर्ड ग्राहकों की संख्या 3.45 करोड़ के पार है, जिस पर रोजाना करीब 90 लाख लोग लॉगिन करते हैं.

SBI Alert: SBI net banking will remain closed for 5 hours

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *