Type to search

Covid के इलाज के लिए SBI दे रहा है पांच लाख रुपए, ‘यहां’ करें आवेदन

कारोबार देश

Covid के इलाज के लिए SBI दे रहा है पांच लाख रुपए, ‘यहां’ करें आवेदन

Share
sbi

देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अब एक शानदार स्कीम लॉन्च किया है। इसे collateral free loan Kavach Personal Loan कहा जा रहा है। दरअसल, इस खास लोन में बैंक अपें कस्टमर और कस्टमर के परिवार वालों के लिए कोरोना के इलाज के खर्चों को कवर करती है।

एसबीआई के अनुसार, कवच पर्सनल लोन का मकसद ग्राहकों को कोरोना से कारण होने वाले खर्चों से राहत दिलाने का है। इस लोन के तहत बैंक ग्राहक और उनके परिवार वालों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी। एसबीआई की इस खास स्कीम में लोन को लेते वक्त ग्राहकों को किसी तरह की संपत्ति जमा करने की की कोई जरूरत नहीं है। इसके तहत पांच साल तक के लिए पांच लाख का लोन दिया जाएगा। वहीं लोन का मिनिमम 25 हजार तक का लोन लिया जा सकता है जिसकी ब्याज दर 8.5% रहेगी।

बैंक ने कहा कि यह लोन ग्राहकों के लिए बहुत अच्छा और सुविधाजनक है क्योंकि इसमें लोन के तीन महीने की अवधि के बाद भी तीन महीने तक लोन मोरेटोरियम समय का प्रावधान रखा गया है और इसमें ब्याज दर भी बहुत कम है। एसबीआई ने 1 अप्रैल 2021 से इस लोन की सुविधा शुरू की है। इस लोन की सबसे बड़ी खासियत है कि इस स्कीम का फायदा उन लोगों को भी मिलेगा उन्हें किसी तरह का वेतन नहीं मिलता है। कवच पर्सनल लोन लेने के लिए SBI की ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन किया जा सकता है।

SBI is giving five lakh rupees for the treatment of Covid, apply ‘here’

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.