Type to search

SBI का ग्राहकों को तोहफा, डिपॉजिट पर मिलेगा अधिक ब्याज, लोन पर प्रोसेसिंग फीस में भी छूट

कारोबार देश

SBI का ग्राहकों को तोहफा, डिपॉजिट पर मिलेगा अधिक ब्याज, लोन पर प्रोसेसिंग फीस में भी छूट

Share
sbi

भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ‘SBI प्लेटिनम डिपॉजिट’ नाम से एक स्पेशल डिपॉजिट स्कीम शुरू की है। इस योजना के तहत निवेश करने पर आपको न सिर्फ सामान्य डिपॉजिट की तुलना में 0.15 फीसदी तक ज्यादा ब्याज मिलेगा। बल्कि होम लोन, पर्सनल लोन, कार लोन और गोल्ड लोन पर आपसे प्रोसेसिंग फीस भी नहीं ली जाएगी। अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो देर न करें, क्योंकि यह योजना 14 सितंबर  को समाप्त हो जाएगी। 

‘SBI प्लेटिनम डिपॉजिट’ का फायदा 75 दिन, 525 दिन और 2250 दिन के लिए निवेश करने पर मिलेगा। एसबीआई डिपॉजिट पर अभी अधिकतम 5.40 फीसदी ब्याज दे रहा है। 75 दिन की अवधि के लिए बैंक की सामान्य ब्याज दर 3.9 फीसदी है, लेकिन ऑफर के तहत निवेशकों को 4.05 फीसदी ब्याज मिलेगा। इसी तरह 525 दिन की अवधि के लिए बैंक की सामान्य ब्याज दर 4.9 फीसदी है, लेकिन ऑफर के तहत निवेशकों को 5.05 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं 2250 दिन की अवधि के लिए निवेशकों को 5.4 फीसदी के मिकाबले 5.55 फीसदी ब्याज मिलेगा। 

एसबीआई ने होम लोन, पर्सनल लोन, कार लोन और गोल्ड लोन पर ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस माफ की है। जब भी कोई बैंक होम लोन देता है, तो ग्राहक को इसके लिए प्रोसेसिंग फीस देनी होती है। इसका भुगतान एक ही बार किया जाता है। इसके अलावा ग्राहकों को एसबीआई से लोन लेने पर खास छूट भी मिलेगी।

बैंक ने गोल्ड लोन और कार लोन पर छूट देने का फैसला किया है। इनमें ग्राहकों को क्रमश: 0.50 फीसदी और 0.25 फीसदी की छूट मिलेगी। कार लोन पर छूट का लाभ उठाने के लिए आप योनो एप से अप्लाई कर सकते हैं। नई दरों के मुताबिक ग्राहकों को गोल्ड लोन और कार लोन 7.50 फीसदी ब्याज दर पर मिलेंगे। इतना ही नहीं, कोरोना वॉरियर्स को पर्सनल लोन पर 0.50 फीसदी की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.