Type to search

महाराष्ट्र के रायगढ़ में 48 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, 2 की मौत, कई घायल

देश राज्य

महाराष्ट्र के रायगढ़ में 48 बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी, 2 की मौत, कई घायल

Share
Maharashtra

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में रविवार को एक भीषण सड़क हादसे में 2 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई है. जहां खोपोली थाना क्षेत्र में 48 छात्रों को लेकर जा रही एक बस पलट गई, जिसमें कई छात्र घायल हो गए. वहीं, कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. सूचना मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया. हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे हैं. वहीं, घायल छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. जहां उनका इलाज जारी है.

वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस व दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची है. तुरंत घायलों को पास के जिला अस्पताल में पहुंचाया गया है. पुलिस के अनुसार बस कैसे पलटी इस बारे में अभी पता नहीं चला है. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गौरी मोरे पाटिल ने बताया कि छात्र पिकनिक मनाकर लौट रहे थे तभी बस पलट गई, जिसमें 2 छात्रों की मौत हो गई. हालांकि, मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि, पिछले दिनों पहले महाराष्ट्र में पुणे जिले के लोहगढ़ किले के पास एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 15 छात्रों समेत 17 लोग घायल हो गए थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा रविवार शाम को तब हुआ जब एक ट्यूशन क्लास के विद्यार्थी और उनकी देखभाल करने वाले दो लोग किला घूम कर लौट रहे थे. वे रायगढ़ जिले के पेन शहर के रहने वाले हैं.

पुलिस के मुताबिक, घायलों में 12-15 साल के छात्र थे. उन्होंने बताया कि बस के ब्रेक फेल होने की वजह से चालक गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा जिस वजह से वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जहां बस में करीब 28 छात्र सवारे थे. उन्होंने बताया कि घायलों को पनवेल और नवी मुंबई के कलमबोली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था.

School bus carrying 48 children overturns in Maharashtra’s Raigad, 2 dead, many injured

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *