Type to search

दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान

देश राजनीति

दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान

Share
Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल में लगातार कोरोना के मामले में कमी हो रही है। देश के अन्य राज्यों में कॉलेज और स्कूल खुलने लगे हैं। अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने संकेत दिया है कि दुर्गा पूजा के बाद बंगाल में स्कूल और कॉलेज खोले जा सकते हैं। राज्य सरकार वैकल्पिक दिन स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे।  बता दें कोरोना महामारी के कारण फिलहाल बंगाल में स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

महामारी के कारण इस साल माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षा नहीं हुई है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर ग्लोबल एडवाइजरी कमेटी के साथ बैठक की। इनमें नोबेल पुरस्कार अभिजीत बिनायक बंद्योपाध्याय शामिल थे। इस बैठक में कोरोना महामारी और तीसरी लहर से बचने के उपायों पर चर्चा की। ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना लगभग नियंत्रण में है। यह घटकर एक फीसदी के आसपास हो गया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि असम, सिक्किम और उत्तर-पूर्वी राज्यों में कोविड का प्रकोप बढ़ रहा है। बंगाल फिलहाल प्रतिदिन 4 लाख लोगों को टीका दिया जा रहा है, लेकिन हमारी क्षमता 10 लाख लोगों को टीका देने की है, लेकिन हमें पर्याप्त टीके नहीं दिए जा रहे हैं।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.