Type to search

भीषण गर्मी के बीच पंजाब में बंद होंगे स्कूल, इस तारीख से लगेगी गर्मी की छुट्टी

जरुर पढ़ें देश

भीषण गर्मी के बीच पंजाब में बंद होंगे स्कूल, इस तारीख से लगेगी गर्मी की छुट्टी

Share

उत्तरी भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप है। इसके चलते आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। तेज गर्मी को देखते हुए पंजाब ने सभी स्कूलों 14 मई से गर्मी के कारण छुट्टी करने का निर्णय लिया है। पंजाब के सभी स्कूलों में 14 मई से गर्मी की छुट्टी होगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि अचानक गर्मी की लहर और हजारों अभिभावकों और शिक्षकों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए पंजाब के सभी स्कूलों में 14 मई से गर्मी की छुट्टी करने का निर्णय लिया गया है। मार्च-अप्रैल महीने में ही देश के अलग-अलग हिस्सों में भयंकर गर्मी पड़ रही है।

इससे पहले पंजाब की सरकार ने राज्य के स्कूलों के समय में बदलाव का ऐलान किया। लगातार बढ़ रही गर्मी की वजह से राज्य की सरकार ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव का फैसला किया। नई टाइमिंग के मुताबिक प्राथमिक पाठशाला सुबह 7 बजे से सुबह 11 बजे तक लगेंगी। वहीं छठी से 12वीं तक की कक्षा सुबह 7 बजे से 12.30 बजे तक लगेंगी।

पंजाब में भीषण गर्मी का दौर जारी है। मौसम विभाग की मानें तो 2 मई तक मौसम शुष्क बना रहेगा और तेज धूप निकलेगी। इसके साथ ही तापमान चढ़ा हुआ रहेगा। 3 मई से मौसम में बदलाव होगा और प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक हल्के बादल छाएंगे। इस दौरान गरज के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 30 अप्रैल को पंजाब और चंडीगढ़ में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है। दूसरी तरफ पंजाब के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में है।

Schools will be closed in Punjab in the midst of scorching heat, from this date there will be summer vacation

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *