Type to search

Delhi में झुलसाने वाली गर्मी, 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा पारा

जरुर पढ़ें देश

Delhi में झुलसाने वाली गर्मी, 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा पारा

Share

उत्तर भारत समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है और लोगों को लू के थपेड़ों से कोई निजात नहीं मिल रही है। जी हाँ और राजधानी दिल्ली में भी इस हफ्ते तापमान बढ़ने का अनुमान जताया गया है। हाल ही में मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में गुरुवार तक पारा 44 डिग्री के स्तर को छू सकता है। इसी के साथ अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है।

आप सभी को बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बीते कल रविवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान बढ़ने का अनुमान जताया है, लेकिन गुरुवार तक भीषण गर्मी की संभावना नहीं है। इसके अलावा दिल्ली के आधार स्टेशन सफदरजंग वेधशाला ने रविवार को अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य से दो डिग्री कम है। आप सभी को बता दें कि साफ आसमान के बीच आज यानी सोमवार को पारा 40 डिग्री के पार पहुंचने और आने वाले गुरुवार तक धीरे-धीरे 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

इसके अलावा मौसम विज्ञान विभाग ने यह भी पूर्वानुमान जताया है कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है। इसी के साथ ही यह भी कहा गया है कि दिल्ली में आने वाले गुरुवार तक पारा 44 डिग्री के स्तर को छू सकता है। इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी के अन्य हिस्सों में पारा 45-46 डिग्री तक पहुंच सकता है। इन सभी के बीच 28 अप्रैल से कुछ राहत मिलने की संभावना मिल सकती है और आईएमडी का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव से पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में अपेक्षित है।

Scorching heat in Delhi, mercury will reach 44 degree Celsius

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *