Type to search

कॉमनवेल्थ में भारत को दूसरा मेडल

खेल जरुर पढ़ें देश

कॉमनवेल्थ में भारत को दूसरा मेडल

Share on:

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को दूसर मेडल मिला है. गुरुराजा पुजारी ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 61 किलो भारवर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. गुरुराजा पुजारी ने स्नैच में 118 का स्कोर किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में 158 का स्कोर बनाया. यानी कि उन्होंने कुल 269 का स्कोर करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया है.

29 साल के गुरुराजा पुजारी का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह दूसरा मेडल है. 2018 के गोल्डकोस्ट गेम्स में भी गुरुराजा ने मेडल अपने नाम किया था, तब उन्होंने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था. पिछले साल दिसंबर में गुरुराजा ने ताशंकद में हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में 61 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता था. उस चैंपियनशिप में गुरुराजा ने दो प्रयासों में कुल 265 किलो भार उठाया था. सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही गुरुराजा ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालिफाई कर लिया था.

गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गुरुराजा ने स्नैच में 111 का स्कोर किया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 138 का स्कोर बनाया. उन्होंने कुल 249 का स्कोर करते हुए रजत पदक अपने नाम किया. उस साल स्वर्ण पदक जीतने वाले मलेशिया के इजहार अहमद ने कुल 261 का स्कोर किया था.. इजहार ने स्नैच में 117 का स्कोर किया, जो एक नया गेम रिकार्ड था.

Second medal for India in Commonwealth

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *