Type to search

राहुल गांधी की ED दफ्तर में पेशी से पहले अकबर रोड पर आज भी धारा 144 लागू

देश

राहुल गांधी की ED दफ्तर में पेशी से पहले अकबर रोड पर आज भी धारा 144 लागू

Share
Rahul Gandhi

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में मंगलवार को दूसरे राउंड की पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लगातार तीसरे दिन आज भी जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है. ऐसे में आज भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है. तैयारी के मद्देनजर पुलिस ने अकबर रोड के पास बैरिकेडिंग लगाई गई है और इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है.

तीन सदस्यीय टीम उनसे पूछताछ करेगी। सोमवार को रात करीब नौ बजे उनसे पहली पूछताछ खत्म हुई थी. लेकिन वह कथित तौर पर अपने बयानों में कुछ चीजों को सही करना चाहते थे और इस वजह से उन्हें ईडी मुख्यालय में और घंटों तक इंतजार करना पड़ा. सोमवार को एजेंसी के अधिकारियों ने राहुल से कई घंटों तक पूछताछ की.

उन्हें तीन घंटे के बाद लंच ब्रेक दिया गया, जिस दौरान वह कोविड पीड़ित अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने गए, जिनका सर गंगा राम अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल से वह वापस ईडी मुख्यालय पहुंचे, जहां देर रात तक उनसे दोबारा पूछताछ की गई. राहुल से कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी. इस मामले में सोनिया गांधी को भी तलब किया गया है.

Section 144 still in force on Akbar Road before Rahul Gandhi’s appearance in ED office

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *