Type to search

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 6 आतंकी ढेर

जरुर पढ़ें देश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 6 आतंकी ढेर

Share

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले में सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और इस दौरान उनकी कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकवादी मारे गए। पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस को कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश किए जाने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सेना और पुलिस ने आतंकवादियों को रोका।’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। कुमार ने कहा, ‘‘(आतंकवादियों की) पहचान की जा रही है। मुठभेड़ स्थल से हथियारों और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री मिली है।’’ इससे पहले कल बारामूला जिले में अचानक हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद गुट के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के क्रीरी इलाके के नाजीभट में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार के मुाबित मुठभेड़ घाटी में पुलिस द्वारा बनाए गए नाकों में से एक पर हुई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है। कुमार ने बताया कि अपने एक साथी के शहीद होने से पुलिस विभाग दुखी है, लेकिन तीन आतंकवादियों को मार गिराना बड़ी सफलता है।

उन्होंने कहा, ‘‘तीनों आतंकवादी श्रीनगर आकर बड़ा हमला कर सकते थे।’’ पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि पिछले तीन-चार महीने से आतंकवादी गुलमर्ग के पहाड़ी इलाके में सक्रिय हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम लगातार उनपर नजर रख रहे हैं।’’ अधिकारी ने कहा कि इस साल अभी तक विभिन्न मुठभेड़ों में 22 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। कुमार ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराने का प्रयास और तेज किया जाएगा।

श्रीनगर के शौरा इलाके में मंगलवार को हुए हमले में पुलिसकर्मी के मरने और उनकी बेटी के घायल होने के संबंध में किए गए सवाल पर अधिकारी ने कहा कि इस सिलसिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों की पहचान की गई है। उन्होंने बताया, ‘‘गांदेरबल निवासी आदिल, जो कि लश्कर का स्थानीय कमांडर है और एक नया आतंकवादी इस हमले के पीछे हैं। हम उन्हें जल्दी ही मार गिराएंगे।’’ उन्होंने बताया कि हमले में घायल हुई पुलिसकर्मी की बेटी का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। (इनपुट-भाषा)

Security forces got big success in Jammu and Kashmir, 6 terrorists killed in 24 hours

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *