Type to search

मोदी के करीबी और वरिष्ठ भाजपा नेता केशुभाई पटेल का निधन

देश

मोदी के करीबी और वरिष्ठ भाजपा नेता केशुभाई पटेल का निधन

Share
Keshubhai Patel

कोरोना के दौर में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ा झटका लगा है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता केशुभाई पटेल का निधन हो गया है। 92 साल के केशुभाई पटेल ने अस्पताल में अंतिम सांस ली। अचानक सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें शुक्रवार को अस्पताल ले जाया गया।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। केशुभाई ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था। केशुभाई पटेल ने पहली बार 1995 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला। फिर उन्होंने 1998 से 2001 तक दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने राज्य में छह बार विधानसभा चुनाव जीते। केशुभाई पटेल ने 2012 में भाजपा छोड़ दी और अपनी नई पार्टी, गुजरात परिवार पार्टी बनाई।

2012 के विधानसभा चुनावों में वे विसावदर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के रूप में चुने गए लेकिन बाद में 2014 में स्वास्थ्य समस्याओं के कारण इस्तीफा दे दिया। पटेल के निधन पर टिप्पणी करते हुए, सूरत के भाजपा सांसद दर्शन जर्दोष ने लिखा, “गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल की मृत्यु के बारे में सुनकर दुखी हूं। उनका कौशल, पार्टी की वफादारी और गुजरात की राजनीति में उनका स्थान अमूल्य था। प्रधानमंत्री मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने भी दुख व्यक्त किया है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *