Type to search

दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अब और बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

जरुर पढ़ें देश

दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में अब और बढ़ेगी कड़ाके की ठंड

Share

उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्य ठिठुरन भरी सर्दी से बेहाल हैं. हालांकि, बीते दिन कुछ हिस्सों में दोपहर के समय थोड़ी धूप जरूर निकली है, लेकिन मौसम में फिर भी ठंडक है. मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान लगाया है कि आगामी कुछ दिनों में उत्तर भारत में ठंड का कहर कम नहीं होगा.

पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक उत्तर प्रदेश में ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. कोल्ड डे के हालात चार दिनों तक जारी रहने वाले हैं. वहीं दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल रहा है और ठंड अब अलविदा कहने की और बढ़ रही है. इस वजह से शनिवार, 29 जनवरी को भी लोगों को ठंड से थोड़ी राहत रहेगी. हालांकि सर्दी अभी लोगों को कंपकंपाती रहेगी. शुक्रवार को दिन में धूप निकली थी जिसके चलते तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं.आईएमडी के अनुसार, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिमी भारत के प्रभावित होने की संभावना है.

इस वजह से 2 से 4 फरवरी तक दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी के वैज्ञानिक आर के जेनामणि ने संभावना जताई है कि, 3 फरवरी की रात से, पश्चिमी विक्षोभ के इस क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है. रात या सुबह के दौरान बादल छाए रहने और बूंदा बांदी की पूरी संभावना हैं.

Severe cold will now increase in many states including Delhi, UP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *