Type to search

चुनाव परिणामों से Share Market में तेजी

कारोबार जरुर पढ़ें देश

चुनाव परिणामों से Share Market में तेजी

Share

भारत के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. शुरूआती रुझानों को देखते हुए आज शेयर बाजार में भी तेजी देखी गयी। बुधवार को शेयर बाजार 1,200 अंक से अधिक की बढ़त के साथ हरे निशान में बंद हुआ. निफ्टी 16,300 के करीब बंद हुआ था।

आज गुरुवार को हो रही गिनती के बीच शेयर बाजार मजबूती के जोरदार संकेत दे रहा है. आज बाजार को मजबूत ग्लोबल ट्रेंड से भी सपोर्ट मिल रहा है. इन संकेतों के चलते बाजार ने आज कारोबार की जबरदस्त शुरुआत की और खुलते ही 12 सौ अंक चढ़ गया. बाजार प्री-ओपन से ही मजबूत बना हुआ था. प्री-ओपन सेशन में सेंसेक्स 2.5 फीसदी तक चढ़ा हुआ था. एसजीएक्स निफ्टी भी मजबूत बना हुआ था. सुबह के 09:20 बजे सेंसेक्स 1130 अंक से ज्यादा मजबूत होकर 55,800 अंक के आस-पास ट्रेड कर रहा था. इसी तरह निफ्टी 2 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 16.650 अंक के पार निकल चुका था.

रूस और यूक्रेन के बीच जारी लड़ाई के चलते दुनिया भर के शेयर बाजारों में बिकवाली का माहौल बना हुआ है. इन सब घटनाक्रमों के बीच क्रूड ऑयल में उबाल है और यह 14 साल के रिकॉर्ड हाई लेवल पर जा चुका है. रूस के तेल और गैस पर अमेरिका के प्रतिबंध के बाद इन्वेस्टर्स सहमे हुए हैं. भारत के बाजार में भी यह ट्रेंड साफ दिख रहा है क्योंकि एफपीआई लगातार पैसे निकाल रहे हैं. कल भले ही बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली, लेकिन एफपीआई ने भारतीय बाजार से करीब 5 हजार करोड़ रुपये की निकासी की थी.

इससे पहले बुधवार को जब कारोबार समाप्त हुआ, तब सेंसेक्स 1,223.24 अंक (2.29 फीसदी) के फायदे के साथ 54,647.33 अंक पर बंद हुआ था. इसी तरह एनएसई निफ्टी 331.90 अंक (2.07 फीसदी) मजबूत होकर 16,345.35 अंक पर रहा था.

Share market boom due to election results

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *