Type to search

Share Market : हफ्ते के पहले दिन ही शेयर बाजार धड़ाम

कारोबार

Share Market : हफ्ते के पहले दिन ही शेयर बाजार धड़ाम

Share
Share Market

शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन ही गिरावट के साथ खुला। आज शेयर बाजार में भारी गिरावट दखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 534 अंकों की गिरावट हुई तो वहीं निफ्टी 0.92 फीसदी गिरकर 17776.65 अंक पर कारोबार कर रहा है। वैश्विक बाजारों में कमजोर संकेतों के चलते आज शयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली है। सोमवार को सेंसेक्स 500 अंकों तक गिर गया। बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर में सबसे ज्यादा बिकवाली दखने को मिली। HDFC बैंक, ICICI बैंक, कोटक बैंक में भारी बिकवाली को देखते हुए सेंसेक्स 500 अंकों तक लुढ़क गया।

सोमवार को हफ्ते के पहले दिन निफ्टी 169 अंक लुढ़का और ये गिरकर 15776.65 अंक पर पहुंच गया। आज बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर में 2 फीसदी तक की गिरावट आई। वहीं रिलायंस द्वारा जस्ट डायल के 66.95 फीसदी हिस्सेदारी खरीदे जाने के ऐलान के इसक शेयर में 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बाजार जानकारों के मुताबिक एशियाई और वैश्विक बाजार में गिरावट देखने को मिली। भारतीय शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा 2 फीसदी की गिरावट HDFC बैंक में दखन को मिली। वहीं इंडसइंड बैंक, कोटक बैंक , एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर भी लाल निशान पर बंद हुए।

जहां बैंकों के शेयर्स में गिरावट आई तो वहीं दूसरी ओर एनटीपीसी, एयरटेल, टाइटन, रिलायंस के शेयर में तेजी देखने को मिली। वहीं स्पेशियालिटी केमिकल बनाने वाली कंपनी क्लीन साइंस के शेयर की लिस्टिंग 98 % प्रीमियम पर हुई। वहीं जीआर इंफ्रा क शेयरों की भी आज बाजार में जबरदस्त लिस्टिंग हुई। कंपनी के शेयर 1715 रुपए लिस्ट हुए, जबकि इसकी कीमत 837 रुपए थी।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.