Type to search

Share Market : 350 अंक चढ़कर खुला Sensex, उथल-पुथल की आशंका

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Share Market : 350 अंक चढ़कर खुला Sensex, उथल-पुथल की आशंका

Share

यूक्रेन को लेकर रूस और पश्चिमी देशों के बीच खुलकर जंग होने की बढ़ी आशंका के बीच बुधवार को घरेलू शेयर बाजार ने अच्छी शुरुआत की. पिछले 5 दिनों से जारी गिरावट के चलते बाजार को लो लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. इसके चलते सेंसेक्स ने 350 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की.

हालांकि आज भी बाजार पर यूक्रेन संकट का प्रेशर बने रहने की आशंका है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों प्री-ओपन से ही ग्रीन थे. सेशन ओपन होने के बाद भी बाजार की तेजी बनी रही. हालांकि कुछ ही मिनटों के कारोबार के बाद सेंसेक्स की बढ़त 300 अंक से भी कम हो गई. सुबह 09:20 बजे सेंसेक्स करीब 250 अंक के फायदे में 57,550 अंक के आस-पास कारोबार कर रहा था. एनएसई निफ्टी करीब 90 अंक चढ़कर 17,170 अंक के आस-पास था.

ग्लोबल मार्केट पर यूक्रेन संकट का प्रेशर बना हुआ है. तेजी से बदल रहे घटनाक्रमों और जंग के बने हालातों के चलते इन्वेस्टर्स घबराए हुए हैं. कल डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज में 600 अंक तक की गिरावट देखने को मिली थी. आज एशियाई बाजार मिक्स्ड ट्रेड कर रहे हैं. दक्षिण कोरिया का कोस्पी और चीन का शंघाई कंपोजिट मामूली तेजी में हैं, जबकि कुछ अन्य प्रमुख एशियाई बाजार गिरे हुए हैं.

Share Market: Sensex opened up by 350 points, fear of upheaval

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *