Type to search

Share Market : निवेशकों में भगदड़, सेंसेक्‍स 1,462 अंक टूटा, निफ्टी भी गिरा

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Share Market : निवेशकों में भगदड़, सेंसेक्‍स 1,462 अंक टूटा, निफ्टी भी गिरा

Share

भारतीय शेयर बाजार में सोमवार सुबह कारोबार शुरू होते ही निवेशकों में भगदड़ मच गई. जबरदस्‍त बिकवाली के बीच सेंसेक्‍स 1,197.86 अंकों की गिरावट से 56955.06 पर खुला, जबकि निफ्टी 348 अंक टूटकर 17,026 पर आ गया. ग्‍लोबल मार्केट में आई गिरावट व अन्‍य कारणों की वजह से बाजार पर सुबह से ही बिकवाली हावी रही.

आलम ये रहा कि सुबह 9.21 बजे तक सेंसेक्‍स 1,462 अंक और निफ्टी 400 अंकों की बड़ी गिरावट पर 17 हजार से नीचे कारोबार कर रहा था. एसबीआई, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक जैसे बड़े स्‍टॉक्‍स को जबरदस्‍त गिरावट का सामना करना पड़ रहा है. NSE और BSE पर सभी सेक्‍टर्स में गिरावट दिख रही थी.भारत से पहले खुलने वाले अन्‍य एशियाई बाजारों में भी सुबह बड़ी गिरावट दिख रही थी. जापान के बाजार में 2 फीसदी तो सिंगापुर और हांगकांग में भी 1.5 फीसदी से ज्‍यादा गिरावट दिख रही थी. इससे पहले शुक्रवार को अमेरिका और यूरोप के शेयर बाजार बड़ी गिरावट पर बंद हुए थे, जिसका असर आज दुनियाभर के स्‍टॉक मार्केट पर दिख रहा है.

बाजार में बिकवाली हावी होने से बैंक निफ्टी इंडेक्‍स में 3 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट आई है. आईसीआईसीआई बैंक, पीएनबी और एयू स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर बड़ी गिरावट पर कारोबार कर रहे थे. बाजार में बड़ी बिकवाली से बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण भी करीब 5 लाख करोड़ रुपये गिर गया.

Share Market: Stampede among investors, Sensex fell 1,462 points, Nifty also fell

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *