Type to search

आम आदमी को झटका! Amul ने बढ़ा दिए दूध, दही और लस्सी के रेट्स

कारोबार जरुर पढ़ें देश

आम आदमी को झटका! Amul ने बढ़ा दिए दूध, दही और लस्सी के रेट्स

Share

देश में महंगाई तेजी से बढ़ती जा रही है इसी बीच केंद्र सरकार ने जीएसटी की दरों में इजाफा कर दिया है. सरकार की ओर से लिए गए फैसले के बाद में कई प्रोडक्ट्स के रेट्स में बढ़ोतरी हो गई है. अगर आप भी अमूल के फ्लेवर्ड दूध, दही या फिर किसी अन्य प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो अब से आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे.

बता दें केंद्र सरकार की ओर से बढ़ाई गई जीएसटी के बाद कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स के रेट्स को रिवाइज कर दिया है. कंपनी ने बताया है कि नए रेट्स 19 जुलाई 2022 से लागू हो गए हैं. सरकार की ओर से पैक्ड प्रोडक्ट्स पर लगाई गई 5 फीसदी की जीएसटी के बाद ही कीमतों में इजाफा हुआ है.

अमूल कंपनी ने दूध, दही, छाछ और फ्लेवर्ड मिल्क समेत कई प्रोडक्ट्स के रेट्स में इजाफा कर दिया है. अब से आपको इन प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. कंपनी ने 200 ग्राम वाले दही की कीमत 20 रुपये बढ़ाकर 21 रुपये कर दी है. इसके अलावा अगर आप 170ml का अमूल का लस्सी अब 10 रुपये की जगह 11 रुपये में मिलेगा.

इसके अलावा 200 ग्राम वाले दही की कीमत 40 रुपये से बढ़ाकर 42 रुपये कर दी है. वहीं, अमूल दही के पैकेट की कमत 30 रुपये बढ़कर 32 रुपये हो गई है. वहीं, अगर आप एक किलो वाला पैकेट लेते हैं तो आपको अब इसके लिए 69 रुपये खर्च करने होंगे. पहले इसकी कीमत 65 रुपये थी.

अगर फ्लेवर्ड मिल्क के प्राइस की बात करें तो अब 20 रुपये वाले मिल्क के लिए आपको 22 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, टेट्रा वाले पैक की बात करें तो 200 एमएल वाले मट्ठे के पैकेट के लिए आपको 12 रुपये की जगह 13 रुपये खर्च करने होंगे.

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि सरकार की ओर से बढ़ाई गई जीएसटी की वजह से प्रोडक्ट्स की कीमतों में इजाफा किया गया है. इसके अलावा छोटे पैकेट की कीमतों पर बढ़ने वाले रेट्स को कंपनी खुद वहन करेगी.

Shock to the common man! Amul increased the rates of milk, curd and lassi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *