Type to search

आम आदमी को झटका! फिर महंगी हुई CNG

कारोबार जरुर पढ़ें देश

आम आदमी को झटका! फिर महंगी हुई CNG

Share

देश में महंगाई का दौर जारी है. एक बार फिर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल गई है. CNG फिर 2 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है. 6 दिन के भीतर दूसरी बार दाम बढ़ा दिए गए हैं. बढ़े हुए दाम के बाद दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपये प्रति किलो हो गया है, वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी दाम 78.17 रूपये प्रति किलो पहुंच गया है. गुरुग्राम में भी सीएनजी के दामों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है. वहां पर इसका रेट 83.94 रुपये किलो हो गया है.

अब बढ़ी हुई सीएनजी सिर्फ इस साल या कह लीजिए पिछले कुछ दिनों से नहीं मिल रही है. ये दौर पिछले साल अक्टूबर से समय-समय पर देखने को मिल गया है. 15 मई को ही दिल्ली में सीएनजी 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम की गई थी. तब नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 तक रेट पहुंचा था. लेकिन एक बार फिर इस मामले में लोगों को झटका लगा है और 2 रुपये की और बढ़ोतरी कर दी गई है.

वैसे देश के दूसरे हिस्सों में भी सीएनजी दामों में इजाफा देखने को मिल गया है. इसी कड़ी में रेवारी में CNG का दाम 86.07 रुपये प्रति किलो कर दिया गया है, करनाल और कैथल में 87.40 रुपये प्रति किलो हो गया है. सीएनजी के बढ़े हुए दामों का असर टैक्सी और कैब सर्विस पर काफी देखने को मिल रहा है. जब से सीएनजी के दामों ने आसमान छूना शुरू किया है, ओला-उबर की राइड भी काफी महंगी हो गई है. आलम ये है कि कुछ दिन पहले तक टैक्सी ड्राइवर हड़ताल पर थे. या तो सीएनजी दामों को कम करने की अपील की जा रही थी या फिर उनका रेट बढ़ाने की मांग थी. अब एक बार फिर जब सीएनजी के दाम बढ़े हैं, इसका सीधा असर टैक्सी और दूसरी कैब सर्विस वाली गाड़ियों पर पड़ने वाला है.

वैसे सीएनजी के अलावा पेट्रोल-डीजल के दाम भी काफी बढ़ चुके हैं. कुछ दिन से जरूर इजाफा देखने को नहीं मिला है, लेकिन अभी भी दाम आम इंसान को चुभ रहे हैं. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये चल रही है. इसी तरह आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये और डीजल 104.77 रुपये है. इसके अलावा, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 115.12 रुपये और डीजल 99.83 रुपये में बिक रहा है. वहीं, चेन्नई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये और डीजल 100.94 रुपये पर बनी हुई है.

Shock to the common man! CNG became expensive again

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *