Type to search

दिल दहला देने वाली घटना: शादी कार्यक्रम के दौरान कुएं में गिरीं लड़कियां, 13 की डूबकर मौत

जरुर पढ़ें देश

दिल दहला देने वाली घटना: शादी कार्यक्रम के दौरान कुएं में गिरीं लड़कियां, 13 की डूबकर मौत

Share

कुशीनगर – उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है. यहां, एक कुएं में कई महिलाएं और लड़कियां गिर गईं. रिपोर्ट के मुताबिक 13 महिलाओं की डूब कर मौत हो गई है. स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है. इस घटना के बाद से ही इलाके में अफरा तफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक एक शादी समारोह में हल्दी की रस्म के दौरान यह हादसा हुआ.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना के नौरंगिया स्कूल टोला में एक शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. बुधवार को यहां हल्दी की रस्म चल रही थी. कुछ महिलाएं और लड़कियां एक कुएं के जाल पर खड़ी थीं. अचानक उनके वजन से जाल टूट गया और उस पर खड़ी सभी महिलाएं और लड़कियां कुएं में गिर गईं. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी है.

पुलिस के अनुसार नौरंगिया ग्राम सभा के स्कूल टोले पर बुधवार की रात करीब 9 बजे एक मांगलिक कार्यक्रम में कुआं पूजन की रस्म के लिए महिलाएं और बच्चियां इकठ्ठा थीं. कुआं पानी से भरा हुआ था. भीड़ अधिक थी. बच्चियां और महिलाएं कुएं की मुंडेर और कुएं पर बने चबूतरे पर पर बैठीं थीं. कहा जा रहा है कि कुएं का चबूतरा कमजोर होने की वजह टूट गया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. उन्हें बचाने में भी कई महिलाएं कुएं में समा गईं. सोशल मीडिया पर आए वीडियो को देखकर पता चलता है कि लोग सीढ़ी लगाकर कुएं में उतरे हैं और राहत बचाव कार्य शुरू किया जा रहा है. रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में समस्याएं आ रही है, टॉर्च के उजाले में काम करना पड़ रहा है.

वहीं, हादसे की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ऑफिस की ओर से ट्वीट किया गया, “UPCM श्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में कुएं में गिरने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल बचाव व राहत कार्य संचालित कराने तथा घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.”

Shocking incident: Girls fell into well during wedding ceremony, 13 drowned

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *