Type to search

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर फेंका गया जूता

दुनिया

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर फेंका गया जूता

Share
Pakistan

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर मंगलवार को पंजाब विधानसभा के बाहर जूते से हमला किया गया। हालांकि घटना के वक्त अपनी कार में बैठे होने की वजह से उन्हें कोई चोट नहीं आई। हमलावर ने जब सनाउल्लाह की तरफ जूता उछाला, उस समय वह पंजाब विधानसभा से बाहर निकल रहे थे। गृह मंत्री पर जूता फेकने वाले हमलावर की पहचान नहीं हो सकी है। हमले के बाद सनाउल्लाह के ड्राइवर ने कुछ पलों के लिए कार रोक दी, लेकिन सिक्यॉरिटी गार्ड्स के इशारे के बाद वह आगे बढ़ गए।

पाकिस्तान के पंजाब सूबे में विधानसभा के विघटन को लेकर उठापटक चल रही है। राणा सनाउल्लाह इन्हीं सब के चलते विधानसभा की कार्रवाई के दौरान नेताओं से मिलने पहुंचे थे। पंजाब में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी कि PTI की सरकार है। वहीं, केंद्र में मौजूद शहबाज सरकार हर हालत में पंजाब में अपना मुख्यमंत्री चाहती है। इसी तनातनी की वजह से पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अताउल्लाह तरार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ गृह मंत्री सनाउल्लाह को प्रतिबंधित कर दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, PML-N नेताओं के साथ पुलिस और विधानसभा के कर्मचारियों ने धक्कामुक्की की। जबकि सनाउल्लाह ने कहा कि कर्मचारियों को उन्हें रोकने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने इन अवैध आदेशों को नहीं माना। बता दें कि पंजाब में इमरान खान की पार्टी के सपोर्ट से परवेज इलाही मुख्यमंत्री हैं, और PML-N से गठबंधन सरकार का टकराव चल रहा है। इन्हीं सबके बीच सनाउल्लाह विधानसभा पहुंचे ही थे कि उनके ऊपर किसी ने जूते से हमला कर दिया।

https://twitter.com/xdeadboiii/status/1612820804399697920

पाकिस्तान के गृह मंत्री पर जूते से हमले के बाद उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सनाउल्लाह ने पिछले दिनों बयान दिया था कि अगर जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान की सेना तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए अफगानिस्तान की सीमा में भी हमला कर सकती है। इसके बाद तालिबान के नेताओं ने पाकिस्तान की सरकार में बैठे लोगों पर लगातार निशाना साधा था। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि राणा सनाउल्लाह पर जूते से हमले का उनके इस बयान से कोई कनेक्शन है या नहीं।

Shoe thrown at Pakistan’s Home Minister Rana Sanaullah

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *