Type to search

Shinzo Abe के सीने के आर-पार हुई गोली, हमले का Video आया सामने

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Shinzo Abe के सीने के आर-पार हुई गोली, हमले का Video आया सामने

Share

नई दिल्ली – जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को गोली मारे जाने की खबर है. आबे पर हमला जापान के नारा शहर में हुआ. जिस वक्त आबे पर हमला हुआ पश्चिमी जापान के नारा शहर में वो भाषण दे रहे थे. आबे के सीने में गोली लगी है. हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनको तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल आबे की हालत गंभीर बनी हुई है क्योंकि उनका काफी खून निकल गया था. जानकारी के मुताबिक, गोली लगने के बाद शिंजो आबे को दिल का दौरा भी पड़ गया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हुए हमले के बारे में जापान के अधिकारियों का कहना है कि एयरलिफ्ट करते वक्त आबे के दिल की धड़कन की बंद थी, उनकी सांस नहीं चल रही थी. इस बीच हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. नारा शहर के रहने वाले 41 वर्षीय तेत्सुया यामागामी पर हमला करने का आरोप है. जापान के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

कैसे हुआ हमला –
जापान में उच्च सदन के लिए चुनाव होने वाले हैं और एक बार फिर शिंजो आबे मैदान में हैं. वह जगह-जगह चुनाव प्रचार कर रहे हैं. शुक्रवार की सुबह शिंजो आबे नारा शहर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. चारों तरफ से जवानों से घिरे शिंजो आबे लोगों के बीच अपनी बात रख रहे थे, तभी दो गोलियां चलती हैं. गोली चलने के बाद ही शिंजो आबे गिर पड़ते हैं

वीडियो में देखा जा सकता है कि पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे पर चुनाव प्रचार के दौरान पीछे से बंदूक से हमला किया गया था. वीडियो के बैकग्राउंड में गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है. फायरिंग की आवाज से पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे का भाषण सुनने के लिए जुटी भीड़ में कोहराम मच गया था और अफरा-तफरी का माहौल था.

Shot through Shinzo Abe’s chest, video of the attack surfaced

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *