Type to search

शुभमन गिल बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

खेल

शुभमन गिल बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

Share
Shubman Gill

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार अपने नाम किया. गिल ने मोहम्मद सिराज और डेवोन कॉनवे को पीछे छोड़ते हुए ये अवॉर्ड अपने नाम किया. आईसीसी ने सोमवार को जनवरी के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा की. गिल पिछले महीने दोनों सफेद गेंद प्रारूपों में शानदार रहे हैं। पिछले महीने, उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

उन्होंने 1 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक भी लगाया था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 126 रन बनाए थे। इस शतक के साथ ही वह तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बन गए। यह टी20 क्रिकेट में भारत का सर्वोच्च स्कोर है। उनसे पहले विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी.

मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में गिल 7 रन ही बना पाए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. तीसरे मैच में 46 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने तीन वनडे में 70, 21 और 116 रन बनाए। उन्होंने हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 149 गेंदों पर 208 रन बनाए। वह ODI क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बने। इसके बाद उन्होंने अगली दो पारियों में 40 और नाबाद 112 रन बनाए। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 360 रनों के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Shubman Gill becomes ICC Player of the Month

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *