Type to search

Signal App हुआ डाउन, कंपनी ने दी यह सफाई

जरुर पढ़ें देश

Signal App हुआ डाउन, कंपनी ने दी यह सफाई

Share

व्हाट्सएप के प्रतिद्वंदी और अपनी प्राइवेसी पॉलिसी के लिए मशहूर सिग्नल मैसेंजर एप दुनियाभर में काम नहीं कर रहा है. भारत में सिग्नल के यूजर्स ना तो मैसेज भेज पा रहे हैं और ना ही कॉल कर पा रहे हैं. सिग्नल की सर्विस पूरी तरह से बंद हो गईं और यह स्थिति कब तक सामान्य होगी इसे लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

सोमवार सुबह जब सिग्नल यूजर्स ने एप खोला तो एप नहीं खुला और उसकी जगह एक मैसेज नजर आया जिसमें लिखा था: ”सिग्नल में तकनीकी दिक्कत आ रही है. हम जल्द से जल्द सेवा बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.” कंपनी ने ट्विटर पर भी इसकी पुष्टि की और कहा, “दोस्तों थोड़ा इंतजार करें! हमारी सेवा के कुछ हिस्सों को प्रभावित करने वाले एक होस्टिंग आउटेज के कारण सिग्नल अभी बंद है. हम इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं.”

जनवरी महीने में भी कंपनी को उस वक्त भी इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था जब अचानक इसके डाउनलोड में इजाफा हो गया है. व्हाट्स्टप के प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट करने के बाद लोग इसका विकल्प खोज रहे थे.

इस ऐप को आईफोन, आईपैड, एंड्रॉइड, विंडोज, मैक और लिनक्स जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम पर डाउनलोड कर सकते हैं. दूसरे मैसेजिंग ऐप की तरह सिग्नल से आप मैसेज, फोटो, वीडियो या लिंक्स भेज सकते हैं. इसके अलावा इसमें ऑडियो या वीडियो कॉल कर सकते हैं. सिग्नल ने हाल में ग्रुप वीडियो कॉल का फीचर भी शामिल किया है, जिसमें आप एक साथ 150 लोगों को वीडियो कॉल में जोड़ सकते हैं.

Signal App down, the company gave this clarification

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *