Type to search

मोदी कैबिनेट में बदलाव के संकेत? इन नामों पर चर्चा शुरू

देश राजनीति

मोदी कैबिनेट में बदलाव के संकेत? इन नामों पर चर्चा शुरू

Share
Modi cabinet

साल 2022 में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होनी है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में फेरबदल के संकेत मिल रहे है। माना जा रहा है कि इस फेरबदल का साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों पर भी असर पड़ेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले 1 या 2 दिन के भीतर कैबिनेट में बदलाव हो सकता है।

मोदी कैबिनेट में इन नामों पर चर्चा शुरू –
नई कैबिनेट में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवल को जगह मिलने के आसार हैं। इसके साथ ही संभावना है कि लोकजनशक्ति पार्टी के नेता पशुपति पारस नाथ को भी, दिवंगत रामविलास पासवान की जगह मिल सकती है। इस बार कैबिनेट मे जनता दल यूनाइटेड भी शामिल हो सकती है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कम से कम दो मंत्रालयों की उम्मीद है। कथित तौर पर संतोष कुशवाहा, रामनाथ ठाकुर और लल्लन सिंह इस रेस में शामिल है। वहीं बिहार के नेता सुशील मोदी, महाराष्ट्र से नारायण राणे और बिहार-गुजरात के प्रभारी भूपेंद्र यादव को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वरुण गांधी, रामशंकर कठेरिया, अनिल जैन, रीता बहुगुणा जोशी और जफर इस्लाम संभावित लिस्ट में हैं। इसके साथ ही भाजपा की सहयोगी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। दूसरी ओर उत्तराखंड से अजय भट्ट या अनिल बलूनी मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं तो वहीं कर्नाटक से प्रताप सिम्हा के शामिल होने के आसार हैं। मोदी कैबिनेट में बंगाल से जगन्नाथ सरकार, शांतनु सरकार और नीतीश प्रमाणिक में से भी कोई शामिल हो सकता है. इसके साथ ही हरियाणा से बिजेंद्र सिंह, राजस्थान से राहुल कासवान, ओडिशा से अश्विनि यादव, महाराष्ट्र में पूनम महाजन या प्रीतम मुंडे, दिल्ली से प्रवेश वर्मा या फिर मीनाक्षी लेखी मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकती हैं। पीएम, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई समीक्षा बैठकें कीं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.