Type to search

IPL 2021 से पहले कुछ टीमों ने की फेरबदल, जानें क्या हैं अपडेट

खेल

IPL 2021 से पहले कुछ टीमों ने की फेरबदल, जानें क्या हैं अपडेट

Share

IPL 2021 के दूसरे हाफ के शुरू होने से पहले टीमों ने खिलाड़ियों को लेकर बड़े ऐलान किए हैं। कई खिलाड़ियों ने बाकी बचे हुए मैचों से अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में उनकी जगह टीमों ने नए प्लेयर्स को शामिल किया है। इसके तहत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स ने रिप्लेसमेंट प्लेयर्स का चुनाव कर लिया है।

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर – आरसीबी ने लेग स्पिनर एडम जैंपा की जगह श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को अपने साथ लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी केन रिचर्डसन को भी रिप्लेस किया है। उनकी जगह आरसीबी ने इंग्लैंड के जॉर्ज गार्टन को लिया। गार्टन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।
न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज फिन एलन भी आईपीएल के दूसरे हाफ में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह आरसीबी ने टिम डेविड को लिया है। डेविड ऑस्ट्रेलियाई मूल के खिलाड़ी हैं।

आरसीबी ने एक और बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स की जगह दुश्मंता चमीरा को शामिल किया है। चमीरा तेज गेंदबाज हैं और विदेशी कोटे में सैम्स के बढ़िया रिप्लेसमेंट हैं।

राजस्थान रॉयल्स – एंड्रयू टाय ने भी क्रिकेट से ब्रेक लेने के चलते आईपीएल 2021 से नाम वापस लिया है। ऐसे में इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की जगह राजस्थान रॉयल्स ने स्पिनर तबरेज़ शम्सी को शामिल किया है। शम्सी अभी दुनिया के नंबर वन टी20 गेंदबाज हैं। राजस्थान रॉयल्स को जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने से तगड़ा नुकसान हुआ है। इस इंग्लिश खिलाड़ी की जगह टीम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को लिया है। यह फैसला उसने बैटिंग को मजबूत करने के लिए लिया है।

पंजाब किंग्स – राइली मेरेडिथ को इस साल आईपीएल 2021 से पहले पंजाब किंग्स ने मोटी रकम में खरीदा था। लेकिन, यह खिलाड़ी पहले हाफ में काफी महंगा रहा था। अब दूसरे हाफ में वह खेल नहीं रहे। ऐसे में पंजाब ने उन्हें रिप्लेस किया है नाथन एलिस के साथ। एलिस भी ऑस्ट्रेलिया के ही गेंदबाज हैं। उन्होंने कुछ समय पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था और पहले ही मैच में हैट्रिक ली थी। आईपीएल 2021 की नीलामी के एक और स्टार झाए रिचर्डसन भी दूसरे हाफ में नहीं खेलेंगे। पंजाब किंग्स ने इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन, वह इस भरोसे पर खरे नहीं उतरे। उनकी जगह पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद को लिया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स – कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के लिए एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के टिम साउदी को लिया गया है। कमिंस ने अपना नाम वापस लिया था. इस वजह से साउदी को टीम में शामिल किया गया है।

Some teams reshuffled before IPL 2021, know what are the updates

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.