Type to search

दिल्ली में सोनिया और महबूबा मुफ़्ती की मुलाकात, क्या सुधरेंगे कांग्रेस के हालात?

जरुर पढ़ें देश राजनीति

दिल्ली में सोनिया और महबूबा मुफ़्ती की मुलाकात, क्या सुधरेंगे कांग्रेस के हालात?

Share

PDP प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात की है. यह मुलाकात सियासी तौर पर इसलिए भी बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद अब विधानसभा सीटों के लिए परिसीमन का कार्य अंतिम चरण में है.

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के बीच महबूबा मुफ्ती की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं कि कांग्रेस क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस का साथ छोड़कर PDP के साथ गठबंधन करेगी या फिर दोनों ही पार्टियों को साधकर रखेगी? सोनिया गांधी के साथ महबूबा मुफ्ती की इस मुलाकात को लेकर फिलहाल बहुत कुछ नहीं बताया गया है. इस मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, मगर जिस तरह से दस जनपथ पर दोनों नेताओं ने जम्मू कश्मीर और देश के सियासी हालात पर मंथन किया.

ऐसे में पीडीपी प्रमुख का दस जनपथ आना ही इस बात के संकेत देता है कि आने वाले दिनों में PDP और कांग्रेस एक दूसरे के करीब आ सकते हैं, क्योंकि दोनों ही दल मौजूदा वक़्त में सियासी तौर पर हाशिए पर खड़े दिख रहे हैं.

Sonia and Mehbooba Mufti meet in Delhi, will the condition of Congress improve?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *