Type to search

स्पीकर सीपी जोशी होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री!

देश

स्पीकर सीपी जोशी होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री!

cm
Share on:

अशोक गहलोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए स्पीकर सीपी जोशी के नाम की सिफारिश की है. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम पद के लिए राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के नाम की सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

जिसके बाद उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) का चुनाव लड़ने का संकेत दिया था. जिसके बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में उनका मुकाबला शशि थरूर के साथ होगा. खबर के मुताबिक राजस्थान सरकार का आखिरी बजट पेश करने के लिए अशोक गहलोत फरवरी के आखिर तक सीएम बने रह सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने राज्य के अगले मुख्यमंत्री के लिए स्पीकर सीपी जोशी के नाम की सिफारिश की है.

हालांकि सीपी जोशी और अशोक गहलोत के बीच रिश्ते पहले खटास भरे थे, लेकिन जून 2020 में सीपी जोशी ने अशोक गहलोत की सरकार बचाने में मदद की थी. जिसके बाद उनके बीच नजदीकियां बढ़ गईं. जिस समय बागी विधायक मानेसर में रह रहे थे, तब सीपी जोशी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने का नोटिस जारी किया था. सूत्रों के मुताबिक अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद सोनिया गांधी ने उनसे कहा कि पार्टी का अध्यक्ष चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होगा.

सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से कहा, ‘एक व्यक्ति एक पद’ का सिद्धांत तभी सामने आएगा, जब उम्मीदवार को अंतिम रूप दिया जाएगा और जीत हासिल की जाएगी. बता दें कि अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने के स्पष्ट संकेत देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दौड़ काफी तेज हो गई है. शशि थरूर भी पार्टी के चुनाव पैनल प्रमुख से मुलाकात कर नामांकन औपचारिकताओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं.

Speaker CP Joshi will be the next Chief Minister of Rajasthan!

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *