Type to search

Splendor का आएगा इलेक्ट्रिक वर्जन! सिंगल चार्ज में जाएगी 240 KM

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Splendor का आएगा इलेक्ट्रिक वर्जन! सिंगल चार्ज में जाएगी 240 KM

Share

मुंबई – देश की सबसे पॉपुलर बाइक Hero Splendor भी इलेक्ट्रिक हो जाएगी. ये सिंगल चार्ज में 240 KM चलेगी। वहीं अभी भी इस बाइक में इलेक्ट्रिक किट को रेट्रोफिट कराकर इसे इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में कन्वर्ट किया जा सकता है. Hero MotoCorp की इस साल पहले से अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की प्लानिंग है. वहीं हाल में कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड Vida को भी लॉन्च किया है.

ऐसे में अब देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वर्जन आने की चर्चाएं चल रही है. हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. Hero Splendor के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर एक ऑटो पोर्टल ने संभावना जताई है कि इसमें 4kWh का बैटरी पैक हो सकता है. वहीं इसमें 2kWh की एक्स्ट्रा बैटरी भी दी जा सकती है. इससे बाइक को सिंगल चार्ज में 240 KM तक की रेंज मिलेगी. इतनी रेंज की बाइक के साथ कोई भी व्यक्ति सिंगल चार्ज में दिल्ली से आगरा जा सकता है.

हाल में Oben, Tork और Revolt जैसे EV Start Up Companies ने 200KM तक की रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है. Hero Splendor में इलेक्ट्रिक किट को रेट्रोफिट करवा सकते हैं. इससे आपका पेट्रोल पर होने वाला मासिक खर्च करीब आधा हो जाएगा. ठाणे की एक स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने Hero Splendor के लिए एक स्पेशल इलेक्ट्रिक किट तैयार की है. RTO से मान्यता प्राप्त इस इलेक्ट्रिक किट को सिर्फ 35,000 रुपये में लगवाया जा सकता है. ये आपकी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर सकती है. हालांकि इसमें बैटरी की कॉस्ट और जीएसटी अलग से देना होता है. लेकिन कंपनी का दावा है कि उसकी किट सिंगल चार्ज में 151 किमी तक गाड़ी दौड़ा सकती है.

Splendor will come with an electric version! 240 KM will go in single charge

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *