Type to search

भारत से मिली हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट में हड़कंप, कोच ने दिया इस्तीफा

खेल

भारत से मिली हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट में हड़कंप, कोच ने दिया इस्तीफा

Share
BCB

बांग्लादेश ने भारत को वनडे सीरीज में मात दी, लेकिन टेस्ट सीरीज में उसे क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. घर में मिली इस हार के बाद बांग्लादेश में हलचल मच गई है. बांग्लादेश टीम के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, यह तुरंत प्रभाव से लागू होगा. रसेल डोमिंगो का कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक था, लेकिन उन्होंने इससे पहले ही पद छोड़ दिया.

सितंबर 2019 में रसेल ने यह पद संभाला था, लेकिन अब वर्ल्ड कप से पहले ही उन्होंने पद छोड़कर हर किसी को हैरान कर दिया. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के ऑपरेशन चेयरमैन जलाल युनूस ने बयान जारी कर कहा है कि बीते दिन ही रसेल डोमिंगो ने अपना इस्तीफा भेजा है, यह तुरंत प्रभाव से लागू होगा. यह तब हुआ जब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने एक बयान दिया था.

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा था कि हम आने वाले तीन-चार साल के लिए चीज़ों को प्लान कर रहे हैं, ऐसे में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. बता दें कि रसेल डोमिंगो को पहले ही टी-20 टीम से मुक्त कर दिया गया था, वह सिर्फ वनडे और टेस्ट में टीम को कोचिंग दे रहे थे. बांग्लादेश ने हाल ही में अपने घर में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड को मात दी. इसके अलावा साउथ अफ्रीका, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीती है. हालांकि, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उसे 0-2 से हार मिली, दूसरे मैच में बांग्लादेश जीत के करीब था लेकिन उसने मौका गंवा दिया.

बांग्लादेश अब एक नए कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति कर सकता है, हालांकि वह अभी भी टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कोच और वनडे-टेस्ट के लिए अलग कोच ही रखना चाहता है. यह साल इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि अक्टूबर-नवंबर 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी होना है.

Stir in Bangladesh cricket after India’s defeat, coach resigns

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *