Type to search

बजट से पहले शेयर बाजार में तेजी, शानदार शुरुआत

कारोबार जरुर पढ़ें देश

बजट से पहले शेयर बाजार में तेजी, शानदार शुरुआत

Share

बजट से ठीक एक दिन पहले भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 645.68 अंक यानी 1.13 फीसदी की मजबूती के साथ 57,845.91 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी 199.10 अंक यानी 1.16 फीसदी की बढ़त के साथ 17,301.05 के स्तर पर दिख रहा है. आज बैंक शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

हम फरवरी सीरीज के शुरुआत में हैं इस लिए 31 दिसंबर को कोई भी स्टॉक F&O बैन में नहीं है. बताते चलें कि F&O सेगमेंट में शामिल स्टॉक्स को उस स्थिति में बैन कैटेगरी में डाल दिया जाता है, जिसमें सिक्योरिटीज की पोजीशन उनकी मार्केट वाइड पोजीशन लिमिट से ज्यादा हो जाती है. नतीजों का बड़ा दिन है. निफ्टी की 5 कंपनियां BPCL, IOC, SUN PHARMA, TATA MOTORS और UPL के नतीजे आज आएंगे. वादया में शामिल DLF, EXIDE, HPCL और NAVIN FLUORINE के भी नतीजों का इंतजार रहेगा.

बजट से एक दिन पहले GLOBAL संकेत अच्छे नजर आ रहे है. SGX NIFTY 150 POINTS से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. NIKKEI में मजबूती नजर आ रही है. आज ज्यादातर दूसरे एशियाई बाजार बंद हैं. शुक्रवार को अमेरिकी बाजार में जोरदार उछाल दिखी. DOW 565 अंक तो NASDAQ 3% से ज्यादा दौड़ा है.

Stock market rises ahead of budget, great start

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *