Type to search

Subodh Kumar Jaiswal appointed the new director of CBI

देश

Subodh Kumar Jaiswal appointed the new director of CBI

Share
Subodh Kumar Jaiswal

1985 बैच के आईपीएस ऑफिस सुबोध कुमार जायसवाल को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाया गया है। केंद्र सरकार की कैबिनेट अपॉइंटमेंट कमिटी ने सुबोध कुमार जायसवाल को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाने को मंजूरी दे दी है।वर्तमान में जायसवाल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के महानिदेशक हैं, वह पूर्व में महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक पद पर रहे हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी और सीईएसएफ के महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल का बतौर सीबीआई महानिदेशक कार्यकाल 2 वर्ष का होगा। सुबोध जायसवाल 1985 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। जायसवाल के नाम पर मुहर काफी चर्चा के बाद लगी है। इस पर दी दौड़ में जिन लोगों का नाम सबसे अधिक चर्चा में था उसमें सुबोध कुमार पीछे दिख रहे थे।

सीबीआई के डायरेक्टर का पद फरवरी में आरके शुक्ला के रिटायरमेंट के बाद से ही खाली पड़ा हुआ है। आरके शुक्ला के रिटायर होने से लेकर फुल टाइम चीफ की नियुक्ति तक कार्यभार संभालने का जिम्मा सीबीआई के सीनियर मोस्ट एडिशनल डायरेक्टर प्रवीण सिन्हा को सौंपा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली हाई पॉवर कमेटी में CBI के नए निदेशक के रूप में जायसवाल के नाम पर सहमति बनी।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.