Type to search

अचानक दुनिया में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना, इन देशों में सबसे ज्यादा

जरुर पढ़ें दुनिया देश

अचानक दुनिया में तेजी से बढ़ने लगा कोरोना, इन देशों में सबसे ज्यादा

Share

नई दिल्ली – कोरोना महामारी एक बार फिर से चिंता का सबब बन गई है. करीब एक महीने की गिरावट के बाद संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. एशिया से लेकर पश्चिमी देशों तक कोरोना का प्रकोप दोबारा नजर आने लगा है. वहीं, एक्सपर्ट्स ने चेतावनी देते हुए कहा है कि लापरवाही भारी पड़ सकती है. एक अख़बार में छपी खबर के अनुसार, ओमिक्रॉन का अधिक संक्रामक BA.2 वैरिएंट यूरोप और चीन के कुछ हिस्सों में तेजी से फैल रहा था. मार्च में यहां कई नए केस रिकॉर्ड किए गए हैं. चीन का शंघाई शहर नए हॉटस्पॉट के तौर पर सामने आया है. यहां प्रशासन ने हालात से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाया है.

इस महीने यानी मार्च में फ्रांस, इटली, जर्मनी और ब्रिटेन में भी कोरोना के मामलों में तेज दर्ज की गई है. वहीं, अमेरिका में भी ‘कोरोना रिटर्न’ की चेतावनी दी जा रही है. सबसे ज्यादा चिंता इस बात को लेकर है कि चीन में कोरोना फिर से जोर पकड़ने लगा है. महामारी की शुरुआत चीन वुहान से हुई थी और इसके बाद इसने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया था. शंघाई में ओमिक्रॉन वैरिएंट के करीब 5,982 मामले सामने आए हैं.

इसके मद्देनजर प्रशासन ने शहर के कुछ पश्चिमी हिस्सों में भी लॉकडाउन लगा दिया है. इससे पहले, प्रशासन द्वारा लॉकडाउन की संभावना से इनकार किया गया था. 26 मिलियन की आबादी वाला ये शहर फिलहाल लॉकडाउन का सामना कर रहा है. लोगों को घरों में रहने को कहा गया है.

Suddenly Corona started growing rapidly in the world, most of these countries

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *