Type to search

Asia Cup में आज से होगी सुपर-चार की जंग

खेल

Asia Cup में आज से होगी सुपर-चार की जंग

Share
Asia Cup

एशिया कप 2022 के सुपर-चार की सभी टीमें फाइनल हो गई हैं. पाकिस्तान टीम सुपर-चार में एंट्री मारने वाली आखिरी टीम रही. पाकिस्तान ने शुक्रवार को हॉन्ग कॉन्ग को 155 रनों से करारी मात देकर यह उपलब्धि हासलि की. 194 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग की टीम महज 38 रनों पर सिमट गई. अब सुपर-चार स्टेज के लिए क्वालिफाई करने वाली चारों टीमें एक-दूसरे से एक बार भिड़ेगी.

यानी कि सुपर-चार में कुल छह मैच होंगे और टॉप-2 पर समाप्त करने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. सुपर-चार के पहले मैच में शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान का मैच होगा. इसके बाद चार सितंबर (रविवार) को भारत-पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाना है. भारत अपना अगला मैच छह सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा. वहीं 7 सितंबर को पाकिस्तान-अफगानिस्तान, जबकि आठ सितंबर को भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला होने जा रहा है. सुपर-चार का आखिरी मैच 9 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होगा. फिर दो दिन बाद 11 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप-ए में टॉप पर रहकर सुपर-चार के लिए क्वालिफाई किया. भारत ने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदा था. वहीं दूसरे मैच में उसने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से मात दिया. पाकिस्तान की टीम एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर रही. हॉन्ग कॉन्ग की टीम दोनों मैच गंवाने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

ग्रुप-बी में अफगानिस्तान का जलवा देखने को मिला जिसने अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की. अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आठ और बांग्लादेश को सात विकेट से मात देकर टॉप पर रहते हुए सुपर-चार के लिए क्वालिफाई किया. श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर दूसरा स्थान हासिल कर सुपर-चार में प्रवेश किया. वहीं दोनों मैच हारने के चलते बांग्लादेश को टूर्नामेंट से बाहर होने पड़ा.

सुपर-4 शेड्यूल (सभी मैच शाम 7.30 बजे से भारतीय समयानुसार)
3 सितंबर: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, शारजाह
4 सितंबर: भारत बनाम पाकिस्तान, दुबई
6 सितंबर: श्रीलंका बनाम भारत, दुबई
7 सितंबर: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, शारजाह
8 सितंबर: भारत बनाम अफगानिस्तान, दुबई
9 सितंबर: श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, दुबई
11 सितंबर: फाइनल, दुबई

Super-four battle will start from today in Asia Cup

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *