Type to search

जज की मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने 1 हफ्ते के अंदर झारखंड सरकार से मांगी रिपोर्ट

राज्य

जज की मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने 1 हफ्ते के अंदर झारखंड सरकार से मांगी रिपोर्ट

Share

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है और एक हफ्ते के अंदर मुख्य सचिव और DGP के माध्यम से झारखंड सरकार से जांच की रिपोर्ट मांगी है। सीजेआई एनवी रमन्‍ना और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने कहा कि अदालत परिसर के अंदर और बाहर न्यायिक अधिकारियों और वकीलों पर हमले के कई मामले सामने आए हैं, जो देश में न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा के बड़े मुद्दे को चिन्हित करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि न्यायिक अधिकारियों और वकीलों की रक्षा करना राज्यों का कर्तव्य है, जिससे न्‍यायिक अधिकारी न्याय दिलाने का प्रयास करते हुए स्वतंत्र और निडर होकर काम करें। पीठ ने कहा कि सुनवाई की अगली तारीख पर वह सभी राज्यों को नोटिस जारी करने पर विचार करेगी। मामले पर सीजेआई ने कहा क‍ि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना बुधवार को हुई जहां एडीजे को एक ऑटो रिक्शा ने टक्कर मार दी। इस वीभत्स घटना को समाचार पत्र और सोशल मीडिया में रिपोर्ट किया गया था, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने गुरुवार को इस घटना पर संज्ञान लिया था।

बता दें कि उत्तम आनंद बुधवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे, तभी रणधीर वर्मा चौक के नज़दीक एक ऑटो ने उन्‍हें टक्कर मार दी थी. एक सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई है। फुटेज मिलने के बाद पुलिस इस केस की जांच हत्‍या के एंगल से भी कर रही है।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.