Type to search

भारत पहुंचे सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी, प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

दुनिया देश

भारत पहुंचे सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी, प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Share
pmo

सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी शनिवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे। संतोखी, 7 से 14 जनवरी तक 7 दिवसीय भारत दौरे पर हैं। वह मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) सम्मेलन 2023 में विशिष्ट अतिथि होंगे। चंद्रिकाप्रसाद संतोखी शनिवार को गुजरात के जामनगर भी जाएंगे।

विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक मीडिया एडवाइजरी में कहा कि जामनगर के दौरे के बाद वह इंदौर जाएंगे। अपनी यात्रा के दौरान संतोखी 8 जनवरी को विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक करेंगे। 9 जनवरी को वो मध्य प्रदेश के इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 2023 के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगे। वह प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 2023 को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक भी करेंगे।

बता दें कि चंद्रिकाप्रसाद संतोखी 10 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे। वे समापन सत्र और प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार समारोह में भाग लेंगे। मीडिया एडवाइजरी के मुताबिक वे 11 जनवरी को इंदौर में कार्यक्रम में शामिल होंगे। 12 जनवरी को वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए अहमदाबाद जाएंगे। वह 13 जनवरी को नई दिल्ली लौटेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह 14 जनवरी को भारत से रवाना होने वाले हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन मध्य प्रदेश सरकार के साथ 8-10 जनवरी तक इंदौर में आयोजित किया जा रहा है।

Suriname President Chandrikaprasad Santokhi arrives in India, will participate in Pravasi Bhartiya Divas conference

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *