Type to search

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद TMC में शामिल हुईं सुष्मिता देव, असम में बनेंगी TMC का चेहरा

राजनीति

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद TMC में शामिल हुईं सुष्मिता देव, असम में बनेंगी TMC का चेहरा

Share

कांग्रेस की महिला इकाई की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद देव तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गईं। इस मौके पर टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता ने 15 अगस्त को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था। वह असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य रही हैं।

पिछले ही हफ्ते सुष्मिता देव असम कांग्रेस की नई टीम के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने गई थीं। यही नहीं उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी जब राहुल श्रीनगर से लौट रहे थे। सूत्रों ने बताया कि तृणमूल में शामिल होने के बाद सुष्मिता अब त्रिपुरा की पार्टी प्रभारी बन सकती हैं जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां टीएमसी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। असम राज्य से आने वाली और मूल रूप से बंगाली सुष्मिता देव के पिता स्वर्गीय संतोष मोहन देव पांच बार सिलचर सीट के अलावा दो बार त्रिपुरा पश्चिम सीट से भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।

बता दें कि इसी साल असम विधानसभा चुनाव के समय एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन में सीटों के बंटवारे से सुष्मिता देव बेहद नाराज हो गईं थी और उन्होंने पार्टी छोड़ने की धमकी दी थी।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.