Type to search

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू का कहर! मृतकों की संख्या में 10 गुना वृद्धि

जरुर पढ़ें देश

महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू का कहर! मृतकों की संख्या में 10 गुना वृद्धि

Share

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले भले ही कम हो गए हैं। लेकिन, स्वाइन फ्लू का तांडव जारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में स्वाइन फ्लू के मामले तेजी से बढ़ गए हैं। साथ ही मौत के आंकड़ों में भी इजाफा होने से चिंता बढ़ गई है। राज्य में इस साल सात महीने के भीतर ही पिछले वर्ष के स्वाइन फ्लू का आंकड़ा पार हो गया है।

साथ ही मौतों के आंकड़ों में इजाफा होने से चिंता और भी बढ़ गई है। राज्य में स्वाइन फ्लू के कारण होने वाली मौतों में पिछले साल की तुलना में 10 गुना इजाफा हुआ है। सूबे में साल 2020 में 129 मामले रिपोर्ट हुए थे। जबकि तीन लोगों की मौत हुई थी। साल 2021 की बात की जाए तो 387 मामले दर्ज हुए थे और दो लोगों की मौत हुई थी।

इस साल 31 जुलाई तक यानि पिछले सात महीने के भीतर स्वाइन फ्लू के मामलों में 42.6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। राज्य में स्वाइन फ्लू के कुल मामलों की संख्या 552 पहुंच गई है। जबकि अब तक स्वाइन फ्लू से 20 लोगों की मौत हुई है। यह संख्या साल 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है।

मुंबई में भी स्वाइन फ्लू ने कहर बरपाया है। शहर में स्वाइन फ्लू के कुल 142 केस रिपोर्ट हुए हैं। पुणे की बात करे तो यहां 114 मामले सामने आए हैं। जिसमें से आठ लोगों की मौत हुई है। सबसे अधिक मौतें पुणे में हुई है। ठाणे में स्वाइन फ्लू के 82 मामले रिपोर्ट हुए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है। जबकि कोल्हापुर में स्वाइन फ्लू के 54 मामले सामने आए हैं।

Swine flu havoc in Maharashtra! 10 times increase in death toll

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *