Type to search

टी राजा सिंह BJP से सस्पेंड, पार्टी ने मांगा जवाब

जरुर पढ़ें देश राजनीति

टी राजा सिंह BJP से सस्पेंड, पार्टी ने मांगा जवाब

Share

बीजेपी के नेता टी राजा सिंह को एक धर्म विशेष के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. बीजेपी ने भी तत्काल कार्रवाई करते हुए विवादित नेता को सस्पेंड कर दिया है और 10 दिन के भीतर जवाब मांगा है. विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था. वीडियो में टी राजा सिंह कथित तौर पर धर्म के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं.

बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग करते हुए समुदाय के कई लोगों ने सोमवार रात पुराने शहर में धरना भी दिया था. हालांकि यह कोई पहली ऐसी घटना नहीं है. टी राजा सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है. टी राजा सिंह इससे पहले भी कई बार आपत्तिजनक कमेंट कर चुके हैं. इस साल जून में भी उनके खिलाफ हैदाराबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था. उनपर कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय की भावानाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया था.

टी राजा सिंह की ओर से 2018 में दाखिल किए गए चुनावी हलफनामे में उन्होंने जानकारी दी थी कि उनके खिलाफ 43 केस दर्ज हैं. इनमें से 16 मामलों में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है. यह भी जानकारी दी गई थी कि उन पर धार्मिक उन्माद फैलाने के 17 और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में 9 केस दर्ज हैं.

T Raja Singh suspended from BJP, party seeks reply

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *