Type to search

T20 World Cup : ‘इन’ 5 खिलाड़ियों का कटा पत्ता

खेल

T20 World Cup : ‘इन’ 5 खिलाड़ियों का कटा पत्ता

Share

बीसीसीआई (BCCI) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को भी शामिल किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महज चार मैच पुराने इस बल्लेबाज पर बीसीसीआई (BCCI) ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भरोसा दिखाया है। 30 साल का यह खिलाड़ी पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने वाला है। वहीं आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए रनों का अंबार लगाने वाले स्टार खिलाड़ी शिखर धवन को मौका नहीं मिला है।

टूर्नामेंट के लिए कई बड़े चेहरे टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके। इसमें सबसे बड़ा नाम लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का है। वे टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, क्रुणाल पंड्या और वाशिंगटन सुंदर को भी बाहर कर दिया गया है। युजवेंद्र चहल ने 49 मैचों में 63 विकेट ले चुके हैं। 2 बार 4 और एक बार 5 विकेट झटके हैं। इकोनॉमी 8 से ऊपर की है। 31 साल के इस गेंदबाज के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 207 मैचों में 227 विकेट ले चुके हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इस कारण उन्हें मौका नहीं मिला।

ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का वर्ल्ड कप खेलन तया था। लेकिन, इंग्लैंड दौरे पर वे चोटिल हो गए। इस कारण वे आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले में भी नहीं उतरेंगे। ऐसे में वे अगर फिट भी हो जाते हैं तो बिना मैच प्रैक्टिस के वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें उतारना अच्छा नहीं रहत। 21 साल के सुंदर 31 टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट ले चुके हैं। उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए ताे वे 98 मैचों में 74 विकेट झटक चुके हैं। इसके अलावा 2 अर्धशतक के सहारे 866 रन भी बनाए।

ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 68 टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से 1759 रन जरूर बनाए हैं। 11 अर्धशतक भी लगाया है। लेकिन, 35 साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट सबसे बड़ी परेशानी वाला है। वे सिर्फ 126 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। ओवरऑल 295 टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 125 का है।

वहीं युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल में अच्छी फॉर्म में थे। लेकिन दूसरे युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके खुद को आगे कर लिया था। 23 साल के ईशान किशन ने 3 टी20 इंटरनेशनल में 40 की औसत से 80 रन बनाए हैं। एक अर्धशतक लगाया है। स्ट्राइक रेट 145 का है।

भारत की 15 सदस्यीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी

T20 World Cup: Chopped leaf of ‘in’ 5 players

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.