Type to search

T20 World Cup : पाकिस्तान की टीम का एलान, देखें पूरा लिस्ट

खेल

T20 World Cup : पाकिस्तान की टीम का एलान, देखें पूरा लिस्ट

Share

ICC T20 World Cup 2021 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम के अलावा कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना है, लेकिन शोएब मलिक इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम होंगे, जबकि उपकप्तान के तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शादाब खान को चुना है।

रिपोर्ट्स सामन आई थीं कि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम दिग्गज आलराउंडर शोएब मलिक को टीम में चाहते हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनका चयन टी20 विश्व कप के लिए नहीं किया है। हालांकि, इस टीम में एक और दिग्गज आलराउंडर मोहम्मद हफीज को चुना गया है। शोएब मलिक और हफीज पहले ही इस बात की घोषणा कर चुके थे कि वे टी20 विश्व कप 2021 के बाद संन्यास लेने वाले हैं, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि मलिक जल्द संन्यास ले सकते हैं।

पहली बार ऐसा होगा जब पाकिस्तान की टीम बिना शोएब मलिक के टी20 विश्व कप खेलने उतरेगी। साल 2007 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में शोएब मलिक हर बार पाकिस्तान की टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अब इस नए दशक में उनको टीम में नहीं चुना गया है। यहां तक कि इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप 2019 में भी वे कम खेल पाए थे।

कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको अभी इंटरनेशनल क्रिकेट का उतना अनुभव नहीं है, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया है, जिनमें आजम खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान कादिर जैसे नाम शामिल हैं, जिन्होंने अभी तक एक दर्जन भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं।

पाकिस्तान की टीम –
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), इमाद वसीम, मोहम्मद रिजवान(विकेटकीपर), खुशदिल शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, आसिफ अली, मोहम्मद हफीज, शाहीन अफरीद, आजम खान, मोहम्मद हसनैन, सोहेब मकसूद, हारिस रउफ, मोहम्मद नवाज और हसन अली।

रिजर्व खिलाड़ीः फखर जमां, शहनवाज दाहनी और उस्मान कादिर

T20 World Cup: Pakistan team announced, see full list

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.