Type to search

T20 World Cup : सौरव गांगुली ने बताया धोनी को क्यों बनाया गया मेंटॉर

खेल

T20 World Cup : सौरव गांगुली ने बताया धोनी को क्यों बनाया गया मेंटॉर

Share

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर नियुक्त किया है। धोनी को मेंटॉर बनाने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने धोनी का शुक्रिया अदा किया। गांगुली ने कहा कि धोनी का अपार अनुभव भारतीय टीम के काम आएगा और वो टीम इंडिया की मदद के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बीसीसीआई ने बुधवार को यह घोषणा कर सभी को हैरान कर दिया कि धोनी 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिये भारतीय टीम के मेंटॉर होंगे। गांगुली ने बीसीसीआई के एक ट्वीट में कहा, ‘धोनी को टीम में शामिल करना टी20 विश्व कप के लिये उनके अपार अनुभव का इस्तेमाल करने का तरीका है। मैं धोनी का शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिये टीम की मदद के लिये बीसीसीआई की पेशकश स्वीकार कर ली।’

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी की अगुवाई में भारत ने दो विश्व कप खिताब – दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप – जीते हैं। इसके अलावा धोनी ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी। धोनी इस समय अपनी इंडियन प्रीमियर लीग टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं और यूएई में 19 सितंबर से फिर से शुरू होने वाली टी20 लीग की तैयारियों में जुटे हैं।

इधर एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाने पर विवाद भी हो गया है। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को गुरुवार को धोनी की मेंटॉर के तौर पर नियुक्ति के खिलाफ एक शिकायत मिली है जिसमें लोढा समिति की सिफारिशों के हितों के टकराव के नियमों का हवाला दिया गया है। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को एक पत्र भेजा है कि धोनी की नियुक्ति हितों के टकराव के नियमों का उल्लघंन है जिसमें एक व्यक्ति दो पदों पर काबिज नहीं हो सकता।

T20 World Cup: Sourav Ganguly told why Dhoni was made a mentor

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.