Type to search

अग्निवीर योजना के जरिए फौज में भर्ती होने अमित बनकर पहुंचा ताहिर

जरुर पढ़ें देश

अग्निवीर योजना के जरिए फौज में भर्ती होने अमित बनकर पहुंचा ताहिर

Share on:

उत्तराखंड के रानीखेत में हो रही भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती में फर्जी दस्तावेज लगाकर भर्ती होने का मामला सामने आया है. अग्निवीर भर्ती के लिए आए युवक के दस्तावेज और प्रवेश पत्र में गड़बड़ी होने के चलते सेना के अधिकारियों को उस पर शक हुआ. जिसके बाद संदिग्ध युवक को सेना के अधिकारियों ने पुलिस के हवाले कर दिया.

दरअसल सोमनाथ ग्राउण्ड रानीखेत में भर्ती के दौरान मिलिट्री इन्टेलीजेंस, मिलिट्री पुलिस एवं भर्ती कार्यालय की संयुक्त कार्यवाही के दौरान एक युवक को फर्जी दस्तावेजों के होने के शक पर पुलिस को सूचित कर हैण्डओवर किया गया है. जिसके बाद रानीखेत पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया कि एक युवक जिसका नाम ताहिर खान पुत्र अहसान खान निवासी अलीपुरा थाना ककोड़ तहसील सिकन्दराबाद जिला बुलन्दशहर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. उसने न केवल हाईस्कूल का प्रमाण पत्र फर्जी बनवा रखा था बल्कि हल्द्वानी के पते पर फर्जी स्थायी निवास, जाति प्रमाण पत्र और आधार कार्ड बनवाया है.

ताहिर खान ने भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन अपना नाम अमित लिखा था. यहीं पर सैन्य अधिकारियों को उस पर शक हुआ. पूछताछ हुई तो ताहिर ने सच बता दिया. बाद में उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने ताहिर खान को गिरफ्तार कर कोतवाली रानीखेत में धारा 420 मे अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की हैं. रानीखेत सीओ डीआर वर्मा ने बताया कि अग्निवीर भर्ती होने आए उत्तर प्रदेश बुलंदशहर के ताहिर ने अपना प्रवेश पत्र अमित के नाम से बनवाया था. जिस पर सेना के अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने संदिग्ध युवक की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है.

Tahir arrived as Amit to join the army through Agniveer scheme

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *