Type to search

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान ने की कुछ भारतीयों से मारपीट ? अब 150 भारतीय को छोड़ा

दुनिया देश

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान ने की कुछ भारतीयों से मारपीट ? अब 150 भारतीय को छोड़ा

Share

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट से विभिन्न देश अपने-अपने नागरिकों को रेस्क्यू कर रहे हैं। भारत भी अपने नागरिकों की लगातार रेस्क्यू कर रहा है। इस बीच अफगानिस्तान के खबर मिली है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर कुछ भारतीय और अफगानी सिखों के साथ मारपीट की है। ये मारपीट पाकिस्तानी ISI के इशारे पर की गई है।

सूत्रों ने बताया कि रातभर तालिबानी भारतीय लोगों को परेशान करते रहे। इसी वजह से कुछ लोग वापस गुरुद्वारे पहुंच गए, बाकी भारतीय लोग कहां है, इसकी अभी जानकारी नहीं है। सूत्रों के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट से तालिबानी 150 लोगों को जबरन अपने साथ लेकर गए थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक तालिबान ने अब उन 150 लोगों को छोड़ दिया है और ये सभी लोग एयरपोर्ट लौट रहे हैं। 150 लोगों में अफगानी सिख, अफगानी नागरिक और ज्यादातर भारतीय लोग शामिल थे।

पत्रकार के मुताबिक उन्हें सूत्र ने बताया कि अगवा करने वालों ने कहा अब इन लोगों को काबुल एयरपोर्ट ले जाया जाएगा। फिलहाल इन लोगों को काबुल एयरपोर्ट के करीब एक गैराज में रखा गया है। सरकारी के सूत्रों के मुताबिक सभी भारतीय लोग वहां सुरक्षित हैं और अथॉरिटी लगातार लोगों के संपर्क में है। इन लोगों में शामिल एक शख्स जो अपनी पत्नी के साथ था और तालिबानी चंगुल से बचकर भागने में सफल रहा, उसने बताया था कि शुक्रवार रात एक बजे ये लोग एक वाहन के जरिए एयरपोर्ट पहुंचे थेे लेकिन कॉर्डिनेशन ठीक नहीं होने चलते ये लोग एयरपोर्ट के भीतर एंट्री नहीं पा सके।

Taliban beat up some Indians outside Kabul airport? Now 150 Indians left

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.